Home Bike News फिट तो रहना चाहते हैं, लेकिन समय की कमी है तो ये...

फिट तो रहना चाहते हैं, लेकिन समय की कमी है तो ये चीज बनी है आपके लिए

यदि आप अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना चाहते हैं, लेकिन समय की चुनौती से भी जूझ रहे हैं तो हीरो की लेक्ट्रो किन्जा एसएस (Lectro Kinza SS) ई-साइकल आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। अपने स्कूल, ऑफिस या आस-पास के छोटे-मोटे कामों के लिए जाते समय आप लेक्ट्रो साइकल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस साइकिल की खूबी यही है कि जितनी देर तक आप कंफर्टेबल फील करें इसे पैडल कर सकते हैं और जब थक जाएं तो सिर्फ एक स्विच की मदद से इसे एक स्कूटर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

खास बात ये है कि इस साइकल के लिए आपको किसी भी तरह का पेट्रोल या डीजल खरीदने की कोई जरूरत नहीं है। आपको जरूरत है तो सिर्फ इसे चार्ज करने की। हीरो ने अपनी इस साइकल को 250W BLDC रियर हब मोटर से लैस किया है जो 40 एनएम का टॉर्क उत्पन्न कर सकती है। इस मोटर को 5.8 Ah IP67 BAK सेल लिथियम आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है जो सिंगल फुल चार्ज में आपको 25 किमी तक की दूरी तय करने की फेसिलिटी देता है। इस बैटरी को 36V/2A, इनपुट 230V AC से चार्ज किया जा सकता है। हीरो लेक्ट्रो साइकल की सबसे बड़ी खूबी ये है कि इसे एक किलोमीटर चलाने में महज चार पैसे की लागत आएगी। है न अच्छी बात कि लेक्ट्रो की मदद से आप अपनी फिटनेस भी मेंटेन रख सकते हैं और इसके लिए कोई अतिरिक्त टाइम मैनेज करने की भी जरूरत नहीं होगी।

Read More:   BMW की इन दो बाइक्स की कीमतें बढ़ीं, इतने में तो मारुति की सबसे बड़ी कार आ जाए!
Read More:   Honda ने लॉन्च की बिल्कुल नई CBR150R, जानिए क्या है कीमत और खूबियां

हीरो लेक्ट्रो की खूबियों की बात करें तो इस साइकल में 4 सवारी मोड जैसे कि- पेडल, पेडल-असिस्ट, थ्रॉटल और क्रूज़ आते हैं। ये मोड आपकी जरूरत के लिहाज से पैडलिंग में 80% सहायता करने के साथ थ्रॉटल की मदद से बिना पैडल के 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति प्रदान करते हैं। इसके अलावा इस साइकल में 3 लेवल का एलईडी डिस्प्ले और रिफ्लेक्टर पैडल के साथ एंटी-स्किड प्लास्टिक भी दी गई है। हीरो लेक्ट्रो किन्ज़ा एसएस (Hero Lectro Kinza SS) हल्के ग्रे और नीले कलर ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध है और इसके लिए आपको 28,999 रुपये चुकाने होंगे। ये साइकल अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध है।

Most Popular