Home Bike News Splendor और CD Deluxe जैसी बाइकों के साथ Hero अब Harely Davidson...

Splendor और CD Deluxe जैसी बाइकों के साथ Hero अब Harely Davidson की भी बाइकें बेचेगी

हाल ही में अमेरिकन बाइक कंपनी हार्ले-डेविडसन (Harley Davidson) के साथ साझेदारी करने के बाद देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने भारत में हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की सेल्स, सर्विस और डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा मर्चेंडाइज के लिए नया वर्टिकल तैयार किया है। हीरो मोटोकॉर्प के इस ऐलान के बाद हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार में आधिकारिक रूप से वापसी कर ली है। इस तरह देशभर में हीरो मोटोकॉर्प की देखरेख में हार्ले-डेविडसन की 11 डीलरशिप पर दोबारा काम शुरू किया गया है।

ये भी पढ़िए: भारत में कोई भी कार खरीदने से पहले ये क्रैश टेस्ट रेटिंग देखना सबसे जरूरी क्यों है?

Read More:   Royal Enfield की ये बाइक बनी 'मोटरसाइकल ऑफ द ईयर', जानें क्या है कीमत?

गौरतलब है कि हार्ले-डेविडसन ने बीते साल ही भारत में अपना काम बंद करने का ऐलान किया था। लेकिन हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी के बाद कंपनी ने भारतीय बाजार में वापसी करने का निर्णय लिया है। लायसेंसिंग एग्रिमेंट के तहत दोनों कंपनियां न सिर्फ एक दूसरे उत्पादों को बढ़ावा दे रही हैं, बल्कि साथ मिलकर नए उत्पाद बनाने की दिशा में भी काम कर रही हैं। बढ़ते हुए बाज़ारों के लिए दोनों कंपनियां साथ मिलकर भी दो-पहिया बना रही हैं।

Read More:   KTM: केटीएम की बाइकें होंगी ऐसी तकनीक से लैस, बंद आंखों से चलाने पर भी नहीं रहेगा एक्सीडेंट का डर

ये भी पढ़िए: Dhoom मूवी की इस बाइक का नया अवतार फिर से धूम मचाने के लिए तैयार, देखें वीडियो

Read More:   EV: क्यों इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर भारत सरकार की ये महत्वाकांक्षी योजना खटाई में जाती दिख रही है

बता दें कि वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए हार्ले-डेविडसन की कुल 9 बाइकें उपलब्ध हैं। इनमें सबसे कम कीमत वाला मॉडल हार्ले-डेविडसन Street 750 है, जिसकी कीमत 4,69,000 रुपये है। वहीं सबसे महंगे मॉडल की बात करें तो हार्ले-डेविडसन Fat Boy का नाम आता है, जिसकी कीमत 18,25,000 रुपये है।

लेकिन भारतीय ग्राहकों को झटका देते हुए हार्ले-डेविडसन ने अपनी सबसे बाइक Street 750  को बीते साल बंद करने का फैसला लिया था। हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 क्रूज़र बाइक को 2014 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था। इस मशहूर बाइक कंपनी ने कम कीमत में एक प्रीमियम क्रूज़र को लॉन्च किया था। इस बाइक की लंबाई 2225mm और ऊंचाई 710mm, ग्राउंड क्लियरेंस 145mm और व्हीलबेस 1535mm का है। इस बाइक में 749 सीसी का इंजन लगाया गया था। भारतीय ग्राहकों को उम्मीद है कि जल्द ही हार्ले डेविडसन को इस बाइक का कोई बेहतर विकल्प बाजार में पेश करना चाहिए।

Most Popular