Home Bike News Hayaboosa: Dhoom मूवी की इस बाइक का नया अवतार फिर से धूम...

Hayaboosa: Dhoom मूवी की इस बाइक का नया अवतार फिर से धूम मचाने के लिए तैयार, देखें वीडियो

Dhoom मूवी में धूम मचाने वाली बाइक हायाबूसा दमदार वापसी के लिए तैयार है। जापानी कंपनी सुजुकी ने हायाबूसा- 2021 की पहली झलक का वीडियो जारी कर दिया है। गौरतलब है कि 2020 में बीएस-6 मानकों के लागू होने के बाद भारत में बिक रही हायाबूसा (Hayaboosa) को अपडेट नहीं किया गया और उसका उत्पादन रोक दिया गया। लेकिन अब सुजुकी (Suzuki) ने जारी किए गए वीडियो में बताया है कि इस 5 फरवरी को इस बाइक का इंतजार खत्म हो सकता है।

 

Suzuki द्वारा जारी Hayaboosa के टीजर वीडियो में बाइक की जो झलक दिखी है उसमें साफ पता चलता है कि इस हाई परफॉर्मेंस बाइक का नया मॉडल कई सारे बदलावों के साथ आया है। इस वीडियो में इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर दो ऐनेलॉक क्लॉक दिखाई दी हैं, लेकिन इन दोनों के बीच में एक छोटा टीएफटी पैनल भी लगा हुआ है। नई हायाबूसा के इंजन को कई पावर मोड्स, क्विकशिफ्टर, इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन, व्यापक इलेक्ट्रॉनिक्स सूट और कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को ताकत देने के लिए इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट मिलने की संभावना है।

Read More:   True Value: सेंकड हैंड गाड़ियों की बढ़ रही डिमांड, मारुति ने बेचीं इतनी लाख पुरानी कारें
Read More:   Benelli ने भारत में लॉन्च की अपडेटेड Leoncino 500, जानिए कीमत और खूबियां

ये भी पढ़िए: राइफल के पुर्जे बनाने वाली कंपनी ने बना दी Royal Enfield Bullet, जानें कितना दिलचस्प था सफर

बता दें कि 1999 में लॉन्च होते ही Hayaboosa दुनिया की सबसे तेज चलने वाली मोटरसाइकिल बन गई थी जिसकी अधिकतम रफ्तार 312 किमी/घंटा थी। भारतीयों से इस बाइक का पहला परिचय 2004 में हुआ जब आदित्य चौपड़ा ने अपनी मूवी धूम में इसका इस्तेमाल किया था। Hayaboosa की जो आखिरी खेप भारत में बेची थी उसकी एक्सशोरूम कीमत 13.75 लाख रुपए तय की गई थी। हायाबुसा-2020 में मिलने वाली खूबियों की बात करें तो ये बाइक दो नए रंग- कैंडी डेअरिंग रेड और मेटेलिक थंडर ग्रे, नए ग्राफिक्स और नए फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स की शक्ल में नजर आए थे। हायाबुसा-2020 के साथ इसके पुराने मॉडल वाला ही 1340 सीसी का इंजन लगाया गया था जो 199 एचपी पॉवर के साथ 155 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम था।

Most Popular