Home Bike News Hero मोटोकॉर्प ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, विदेशी कंपनियां सोच भी नहीं सकती

Hero मोटोकॉर्प ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, विदेशी कंपनियां सोच भी नहीं सकती

नई दिल्ली: देश की लोकप्रिय दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने 10 करोड़ टू-व्हीलर बनाने का कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी है। स्पोर्ट्स बाइक एक्सट्रीम 160 आर (Xtream 160 R) हीरो की दस करोड़वीं बाइक बनी है। बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने भारत में 1984 में प्रोडक्शन की शुरुआत की थी।

देश में इस कंपनी के उत्पादों को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया को इससे समझा जा सकता है कि अगले बीस साल से भी कम समय में यानी 2013 में हीरो (Hero) ने 5 करो़ड़ वाहन बना दिए थे। और अगले पांच करोड़ वाहन बनाने के आंकड़े तक पहुंचने में हीरो को महज सात वर्ष लगे। हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के अध्यक्ष और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल का इस उपलब्धि के बारे में कहना है कि “हीरो मोटोकॉर्प दुनिया भर में लाखों लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सबसे आगे रही है। ये बात सबसे अहम है कि ये उपलब्धि उन ग्राहकों का उत्सव है जिन्होंने हीरो पर जमकर प्यार और विश्वास जताया है।”

Read More:   Bajaj Pulsar: कम कीमत में नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई पल्सर, जानें खूबियां
Read More:   Video: कल लॉन्च होगा Royal Enfield Himalayan का नया अवतार, जानें खूबियां और कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी इस उपलब्धि पर छह फेस्टिव एडिशन मॉडल भी पेश किए हैं जिनकी बिक्री फरवरी 2021 से शुरू कर दी जाएगी। इन मॉडलों में- स्प्लेंडर+ (Splendor plus), एक्सट्रीम 160 आर (Xtream 160 R), पैशन प्रो (Passion pro), ग्लैमर 125 (Glamour 125), डेस्टिनी 125 (Destiny 125) और मेस्ट्रो एज 110 (Maestro edge 110) शामिल हैं।

Most Popular