Home Bike News Video: कल लॉन्च होगा Royal Enfield Himalayan का नया अवतार, जानें खूबियां...

Video: कल लॉन्च होगा Royal Enfield Himalayan का नया अवतार, जानें खूबियां और कीमत

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) 11 फरवरी को अपनी एडवेंचर टुअरिंग बाइक हिमालयन (Himalayan) का नया अवतार लॉन्च करने जा रही है। गौरतलब है कि बीते कुछ समय से विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर हिमालयन (Himalayan) के नए मॉडल की झलक देखने को मिल रही थी। हाल ही में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने भी अपनी इस नई पेशकश का टीजर भी लॉन्च किया है।

यदि Royal Enfield Himalayan-2021 की खूबियों की बात करें तो इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव ट्रिपर नेविगेशन पोड की शक्ल में देखने को मिलने वाला है। इससे पहले ये फीचर कंपनी की Meteor 350 में भी देखने को मिला था।

Read More:   Play Station की इस नाखुन बराबर चीज ने बंद करा दिए कार कंपनियां के प्लांट, जानिए कैसे?

ये एक टर्न बाइ टर्न नेविगेशन सिस्टम है। इस सिस्टम को रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) एप्लिकेशन की मदद से इस्तेमाल किया जाएगा। नेविगेशन ही नहीं बल्कि इस पॉड पर इनकमिंग कॉल और मैसेजेस को भी देखा जा सकता है। ये ब्लूटूथ के जरिए आपके स्मार्टफोन से कनेक्टेड रहता है। फिर चाहे वह एंड्रॉइड हो या कोई आईफोन।

Read More:   Splendor और CD Deluxe जैसी बाइकों के साथ Hero अब Harely Davidson की भी बाइकें बेचेगी

नई हिमालयन (Himalayan) में मिलने वाले एक और बड़े बदलाव की बात करें तो ये टेंक पर मिलने वाले मेटर फ्रेम की शक्ल में नजर आता है। इस छोटे व फॉरवर्ड सेट यूनिट की जगह पहले हिमालयन में एक बड़ा फ्रेम मिलता था, लेकिन ये ज्यादा हाइट वाले राइडर्स के घुटने से टकराता था।

Read More:   Maruti के लिए 23 तारीख रही बहुत शुभ, बिक्री के टूटे रिकॉर्ड

इस सब के अलावा नई हिमालयन (Himalayan) की विंडस्क्रीन पहले से ज्यादा बड़ी नजर आती है। नई हिमालयन (Himalayan)- 2021 की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनसे ये अंदाज भी लगता है कि इस बाइक के कैरियर पर टॉप प्लेट दी जाएगी, जिसकी मदद से बाइक पर ऑफरोड राइडिंग पर लगेज को कैरी करना और आसान होगा। इस बाइक को तीन आकर्षक रंगों में पेश किया जा सकता है।

परफॉर्मेंस के लिहाज से देखें तो रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने नई हिमालयन (Himalayan) में अपने मौजूदा इंजन को ही कैरी किया है। ये 411 सीसी क्षमता का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है जो कि 24 बीएचपी पॉवर के साथ 32 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

Read More:   Royal Enfield की जगह यदि आप भी Bajaj की ये बाइक लेने जा रहे हैं, तो एक बार पहले ये पढ़ लीजिए
Read More:   Tata Altroz Turbo: जानिए क्या कमाल कर सकती है टाटा की ये नई पेशकश

गौरतलब है कि अपडेटेड हिमालयन (Himalayan), साल 2021 में Royal Enfield की पहली लॉन्चिंग है। चर्चाएं हैं कि इसके बाद रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपने कई मौजूदा मॉडल्स को अपडेट करने के साथ एक बिल्कुल नई 650 सीसी की क्रूजर बाइक भी लॉन्च कर सकती हैईद

Most Popular