Home Bike News Royal Enfield को टक्कर देने वाली इस बाइक की कीमत बढ़ी, पढ़ें...

Royal Enfield को टक्कर देने वाली इस बाइक की कीमत बढ़ी, पढ़ें रिव्यू

होंडा मोटरसाइकल (Honda Motorcycle) इंडिया ने अपनी प्रीमियम रेट्रो-मॉडर्न क्रूज़र बाइक हाइनेस (H’ness) सीबी 350 की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। होंडा (Honda) ने हाइनेस (H’ness) सीबी 350 को भारत में उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया था जो रॉयल एनफील्ड क्लासिक (Royal enfield) 350 और जावा (Jawa) जैसी बाइकों रेट्रो लुक्स वाली बाइक्स का शौक रखते हैं। लेकिन परेशानी इस बात की है कि भारत में ग्राहकों के पास इस सेगमेंट और बजट में बहुत ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं हैं। ऐसे में होंडा (Honda) की ये पेशकश ऐसे ग्राहकों को लुभाने का बड़ा जरिया बन सकती है। गौरतलब है कि हाइनेस (H’ness) सीबी 350 कंपनी की सबसे किफायती प्रीमियम मोटरसाइकल है।

Read More:   क्या भारत में बनी ये दो Electric Bike धूम मचा पाएंगी, बिकेंगी इन राज्यों में

होंडा हाइनेस सीबी 350 के दो विकल्प- डीएलएक्स (DLX) और डीएलएक्स प्रो (DLX PRO) बाजार में उपलब्ध हैं। इनमें से यदि बेस वेरिएंट डीएलएक्स की बात करें तो उसकी कीमत 1,500 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इस तरह इस बाइक की नई कीमत 1,86,500 रुपए (एक्सशोरूम-दिल्ली) पहुंच गई है। वहीं डीएलएक्स प्रो (DLX Pro) की कीमत 2,500 रुपए बढ़ाई गई है जिससे इस मॉडल की कीमत 1,92,500 रुपए (एक्सशोरूम-दिल्ली) तक पहुंच गई है। जानकारों की मानें तो हाइनेस (H’ness) सीबी 350 की कीमतों में बढ़ोतरी इस बात का इशारा है कि बाजार में इस बाइक को अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है।

Read More:   Yamaha Fascino 125 FI: देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर लॉन्च, जानें खूबियां
Read More:   रेस्टोरेंट ने रखी ये छोटी सी शर्त, जीतो और फ्री में ले जाओ 1.65 लाख की Royal Enfield Bullet

यदि कीमतों से इतर बात करें तो होंडा ने इस बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया है। होंडा ने हाइनेस को कंपनी के ब्रांड न्यू 349 सीसी इंजन से लैस किया है। ये सिंगल-सिलेंडर-एयर-कूल्ड फ्युअल-इंजेक्टेड इंजन 21 बीएचपी पॉवर के साथ 30 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है।

होंडा हाइनेस सीबी 350 (Honda H’ness CB 350) के साथ स्टैंडर्ड तौर पर टेलिस्कोपिक फोर्क और ड्युअल शॉक रियर एबजॉर्बर्स मिलते हैं। बाइक में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 310 एमएम और रियर में 240 एमएम के डिस्क दिए गए हैं जो कि एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) से सपोर्टेड हैं। यदि इस प्रीमियम बाइक में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इनमें हाइनेस सीबी 350 को एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी टेल लाइट्स, होंडा वेरिएबल टॉर्क कंट्रोल (एचवीटीसी), मैसेज और कॉल अलर्ट्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और नेविएगेशन सिस्टम शामिल हैं।

Read More:   Royal Enfield की Bullet हुई महंगी, जानिए कीमतों की पूरी लिस्ट
Read More:   Bullet की टक्कर में उतारी गई Honda की इस बाइक ने किया कमाल, इस तरह लुभा रही है ग्राहकों को

दिलचस्प बात ये है कि इस बाइक को पूरी तरह से होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (एचएमएसआई) ने ही तैयार किया है। भारत के अलावा ये बाइक दुनिया के कई अन्य देशों में निर्यात भी की जाती है। भारत में हाइनेस सीबी 350 को कंपनी की प्रीमियिम बिग विंग डीलरशिप के तहत बेचा जाता है।

Most Popular