Home Car News आखिर कितनी महंगी है वो कार, जिसे चलाते हैं दुनिया के सबसे...

आखिर कितनी महंगी है वो कार, जिसे चलाते हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जानकर चौंक जाएंगे

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। मस्क अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) के संस्थापक एलन के पास कौनसी कारें हैं। एलन मस्क कौनसी गाड़ी से ऑफिस जाते हैं। उन्होंने पहली कार कौनसी खरीदी थी। आइए हम आपको बताते हैं…

एलन मस्क कार प्रेमी हैं और उन्हें विंटेज कारें भी बहुत पसंद हैं। मस्क की पहली कार 1978 बीएमडब्लू 320i  थी, जो फोर्ब्स के वीडियो के अनुसार, उन्होंने 1994 में खरीदी थी और दो साल के लिए ली थी।

Read More:   Elon Musk को बड़ा झटका, सिर्फ एक ट्वीट ने नहीं रहने दिया दुनिया का सबसे अमीर आदमी

मस्क ने अपने भाई के साथ सॉफ्टवेयर कंपनी जिप 2 की स्थापना की थी, इससे मिलने वाले बोनस से उन्होंने खुद के लिए 1967 जगुआर ई-टाइप खरीदी। फोर्ब्स के वीडियो में मस्क ने कहा, “यह एक बुरी प्रेमिका की तरह थी – यह मुझ पर टूटती रही और मुझे हर तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा।”

Read More:   Safari vs Scorpio: इस जबरदस्त मुकाबले में कौनसी कार बनेगी सिकंदर, जानें डिटेल्स

इसके बाद मस्क ने पेपाल को बेचने के बाद मैकलेरन एफ 1 खरीदी। मस्क का कहना है यह मेरे पास यह कई सालों तक रही और मैंने इस पर 11,000 मील की दूरी तय की। मैंने इससे लॉस एंजिलिस से सैन फ्रांसिस्को की दूरी भी तय की थी। मैं इसे रोजाना इस्तेमाल करता था। 2013 में मस्क ने जेम्स बॉन्ड क्लासिक द स्पाई हू लव्ड मी के फिल्मांकन के दौरान इस्तेमाल की गई लोटस एस्प्रिट ‘पनडुब्बी कार’ खरीदी।

Read More:   सर्विसमैन ने ठोक दी मशहूर खिलाड़ी की 2.65 करोड़ की फेरारी, फिर जो हुआ वो किसी ने सोचा नहीं होगा

मस्क ने एक बयान में कहा, दक्षिण अफ्रीका में जासूसी जेम्स बॉन्ड को देखने के बाद यह आश्चर्यजनक था कि द स्पोट हू लव्ड मी ने अपने लोटस एस्प्रिट को एक घाट से हटाकर एक बटन दबाया और इसे पानी के नीचे इसे एक पनडुब्बी में बदल दिया। क्लासिक्स की बात करें तो, मस्क के पास फोर्ड मॉडल टी भी है। उन्होंने 2017 में ट्विटर पर खुलासा किया कि एक दोस्त ने उन्हें विंटेज गिफ्ट किया था।

Read More:   Honda की इस कार ने कर दिया हैरान, दिग्गज कारों को छोड़ दिया पीछे

मस्क ने हाल ही टेस्ला रोडस्टर कार को स्पेसएक्स फाल्कन हेवी रॉकेट में बदल दिया है। कार में एक पैसेंजर भी है, इसमें स्टारमेन नाम की डमी बिठाई गई है।

Read More:   Safari vs Scorpio: इस जबरदस्त मुकाबले में कौनसी कार बनेगी सिकंदर, जानें डिटेल्स

आजकल मस्क को आमतौर पर अपने टेस्ला मॉडल एस या टेस्ला मॉडल एक्स में परिवार के साथ ड्राइविंग करते हुए देखा जाता है। इस कार की कीमत 60 लाख रुपए से शुरू होकर दो करोड़ रुपए तक है।

हालांकि यह भारत में मौजूद नहीं है। उन्हें मालीबू में एक टेस्ला साइबरट्रक ड्राइविंग करते हुए भी देखा गया है। साइबर ट्रक की कीमत लगभग 30 लाख रुपए से शुरू होती है।

Most Popular