Home Car News Audi ने रीलॉन्च की ये लग्जरी सेडान, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Audi ने रीलॉन्च की ये लग्जरी सेडान, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

भारत में जब भी लग्जरी कारों की बात होती है तो जर्मन कार निर्माता ऑडी (Audi) का नाम सबसे पहले लिए जाने वाली कंपनियों में शामिल होता है। अब नए साल के मौके पर ऑडी (Audi) ने भारत में अपने फैन्स के लिए अपडेटेड सेडान ए4 (A4) की शक्ल में एक नई सौगात दी है। गौरतलब है कि ऑडी (Audi) ने बीते साल अपनी इस कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। लेकिन तभी से बाजार में इसके नए अवतार के जल्द लॉन्च होने के कयास लगाए जाने लगे थे। ऑडी (Audi) ने अपनी नई ए4 (A4) के दो वेरिएंट- प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी उपलब्ध करवाए हैं। ए4 (A4) के नए अवतार की कीमत 42.34 लाख से 46.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच रखी गई है।

यदि ए4 (A4) के पिछले मॉडल की तुलना में देखें तो ऑडी (Audi) ने अपनी इस नई पेशकश को कुछ नई खूबियों से नवाजा है। नए बंपर, चौड़ी ग्रिल और नए एलईडी हेडलैंप की मदद से ए4 का नया लुक पहले से कहीं ज्यादा अग्रेसिव नजर आता है। वहीं साइड लुक की बात करें तो यहां आपको बिल्कुल नए डोर पेनल दिखाई देते हैं. लेकिन यहां शोल्डर लाइन की कमी खलती है। राइडिंग कंफर्ट के लिए इस कार के साथ 17 इंच के 5-स्पॉक अलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं रियर लुक की बात करें तो यहां मस्क्युलर बंपर, नए एलईडी टेललैंप और नए एग्जॉस्ट की मदद से ये कार बिल्कुल फ्रेश लुक देती है। हालांकि फेसलिफ्ट मॉडल में फ्रंट डायनामिक टर्न इंडिकेटर नदारद है। लेकिन आपको इस बात से राहत मिल सकती है कि कार के रियर हिस्से में ये इंडिकेटर पहले की तरह यथावत रखे गए हैं।

Read More:   Mercedes-Benz की C-Class की तस्वीरें हुई लीक, देखिए कैसी है कार
Read More:   पांच गैजेट जो आपकी सस्ती से सस्ती कार को भी बना देंगे धांसू और हाईटेक

यदि ए4 (A4) के अंदर झांके तो यहां कोई बड़े बदलाव नजर नहीं आते हैं। लेकिन कुछ जरूरी अपडेट्स की मदद से यहां भी ऑडी ने कार की फ्रेशनेस को मेंटेन करने की सफल कोशिश की है। इन अपडेट्स में नया स्टीयरिंग व्हील और 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच एलसीडी स्क्रीन के साथ ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस और स्क्रीन के लिए एक्सक्लूसिव स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। साथ ही इसमें थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स, गेस्चर कंट्रोल बूट ऑपनिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ और पांच ड्राइव मोड (ऑटो, एफिशिएंसी, डायनामिक, कंफर्ट और इंडिविजुअल) जैसी खूबियां भी मिलती हैं।

Read More:   Maruti Suzuki दे रही है कारों पर बड़ी छूट, जानिए कौन सी गाड़ी लेना है फायदे का सौदा
Read More:   नई Tata Safari हुई लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

नई ए4 (A4) के इंटीरियर को ड्यूल-टोन फिनिश दी गई है। इसमें चॉकलेट ब्राउन कलर के साथ पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी गई है जिसे माई ऑडी एप के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है। नई ए4 को पांच नए कलर ऑप्शन्स- ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, सिल्वर और ग्रे के साथ उतारा गया है।

फेसलिफ्ट ऑडी ए4 (AUDI A4) का सिर्फ पेट्रोल ट्रिम बाजार में उतारा गया है। कार को बिल्कुल नए 2.0 लीटर क्षमता के टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन के साथ इस लग्जरी कार में 12 वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है। इंजन के साथ इसमें मैनुअल मोड और पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी टॉप लिमिटेड स्पीड 241 किलोमीटर प्रति घंटा है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में यह कार महज 7.3 सेकंड लेती है।

Most Popular