Home Car News दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk बनाएंगे किफायती इलैक्ट्रिक कार, जाने...

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk बनाएंगे किफायती इलैक्ट्रिक कार, जाने पूरी जानकारी

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने इशारा दिया है कि वे जल्द ही एक किफायती इलैक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस नई कार की कीमत 25,000 डॉलर (वर्तमान दर से करीब 18 लाख रुपए ) के आसपास रह सकती है।

खबरों के मुताबिक शंघाई (चीन) में टेस्ला का एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर निर्माणाधीन है, जो 2021 में पूरा हो सकता है। इसी सेंटर पर टेस्ला की सबसे किफायती कार को तैयार किया जाएगा। इससे पहले टेस्ला की मॉडल 3 (Model 3) और मॉडल वाय (Model Y) को भी चीन में तैयार कर, यूरोपीय देशों में भेजी जा रही हैं।

Read More:   Mahindra and Mahindra अपनी कारों पर दे रही है हजारों-लाखों की धमाकेदार छूट, देखिए लिस्ट
Read More:   Jawa Forty Two का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, क्या बन सकता है Royal Enfield Bullet से बेहतर ऑप्शन?

गौरतलब है कि वर्तमान में, मॉडल 3 (Model 3) टेस्ला (Tesla) की सबसे सस्ती कार है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। जानकारों का मानना है कि टेस्ला की ये किफायती कार भारत जैसे उभरते हुए बाजार में कंपनी के पैर जमाने में बड़ी भूमिका निभा सकती है। वैश्विक स्तर पर मॉडल 3 ने टेस्ला की छवि ऐसी कंपनी के तौर पर स्थापित करने की कोशिश की है जो अपेक्षाकृत कम बजट में लोगों के लिए महंगे उत्पाद उपलब्ध करवाती है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक 2020 में वैश्विक स्तर पर मॉडल 3 की 3,65,240 यूनिट बिकी थीं। इस तरह अंतरराष्ट्रीय बाजार में पूरे इलैक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के 12 वें भाग पर अकेली मॉडल 3 काबिज रही थी।

Most Popular