Home Car News Hyundai की इस लोकप्रिय फैमिली कार पर मिल रही है भारी छूट,...

Hyundai की इस लोकप्रिय फैमिली कार पर मिल रही है भारी छूट, खरीदने में न करें देरी!

कई साल पहले आए एक विज्ञापन ने भारतीय कार बाजार की दिशा और दशा दोनों को बदल दिया। तब भारतीय ग्राहक पुरानी तकनीक और चलाने में भारी गाड़ियों से जूझ ही रहे थे कि दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai ने Santro को भारत में लॉन्च किया। और विज्ञापन बनाया ‘Santro वाले हैं’। इस विज्ञापन ने इस बात को स्थापित कर दिया कि Santro चलाने वाले आम लोग नहीं होते हैं। हालांकि तब से अब तक भारतीय कार बाजार में आमूलचूल परिवर्तन आ चुके हैं। लेकिन Santro को चाहने वाले लोगों की संख्या में कोई बड़ा प्रभाव नहीं आया है।

कम कीमत, लो मेंटनेंस और बेहतर माइलेज के चलते लोग इस कार को आज भी उतना ही पसंद करते हैं। ग्राहकों को और लुभाने के लिए Hyundai इस महीने में अपनी इस शानदार कार पर खासा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस फरवरी महीने में नई Hyundai Santro की खरीद पर आप पूरे 50,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इस कार के साथ 3 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की वारंटी और रोडसाइड एसिस्टेंस भी दे रही है।

Read More:   जल्द आ सकता है Swift का फेसलिफ्ट वर्जन, इस लिहाज से पूरी तरह बदल गई है कार
Read More:   Maruti तैयार कर रही है धांसू माइलेज देने वाली Swift, जानिए कब होगी लॉन्च

ह्युंडई ने मौजूदा सेंट्रो को 2018 में लॉन्च किया था। तब इस कार के पांच वेरिएंट पेश किए गए थे- डी-लाइट, ऐरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और ऐस्टा में पेश किया है। कंपनी ने शुरुआती तीन वेरिएंट के साथ आठ किलोग्राम क्षमता वाली सीएनजी किट देने के साथ इसके स्पोर्ट्ज और ऐस्टा वेरिएंट को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है।

परफॉर्मेंस के मामले में ह्युंडई ने नई जेनरेशन की इस सेंट्रो में 1.1-लीटर का चार-सिलेंडर वाला ‘एप्सिलोन’ पेट्रोल इंजन लगाया है जो 68 बीएचपी पॉवर के साथ 99 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं सीएनजी किट के साथ इस इंजन की ताकत दस हॉर्स पॉवर घटकर 58 रह जाती है। कंपनी का दावा है कि नई सेंट्रो 20.3 किलोमीटर/लीटर की माइलेज देती है। भारतीय बाजार में Santro का कॉम्पिटिशन Maruti Wagon R और Tata Tiago जैसी कारों को टक्कर देती है।

Most Popular