Home Car News Hyundai की 7-सीटर Creta फिर आई नजर, जानिए खूबियां

Hyundai की 7-सीटर Creta फिर आई नजर, जानिए खूबियां

ह्युंडई मोटर्स भारत में एक नए सेगमेंट में एंट्री करने की रणनीति पर काम कर रही है। खबरों के मुताबिक दक्षिण कोरियाई कंपनी ह्युंडई भारत में एक 7-सीटर एसयूवी लॉन्च करने वाली है। खबरें ये भी बताती हैं कि ह्युंडई की ये 7-सीटर उसकी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का ही बड़ा वर्जन होगी। इसलिए रेफ्रेंस के लिए इस अपकमिंग कार को मीडिया में क्रेटा-7 सीटर ही नाम दिया गया है। क्रेटा 7-सीटर को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे पहले ये कार दिसंबर-2020 देखी गई थी।

हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ह्युंडई अपनी 7-सीटर एसयूवी को क्रेटा नाम देगी ये नहीं। क्योंकि साल की शुरुआत में कंपनी ने भारत में अल्काज़ार नाम से एक नाम रजिस्टर किया है। ऐसे में संभावनाएं ये भी जताई जा रही हैं कि ह्युंडई की नई पेशकश को यही नाम दिया जा सकता है।

Read More:   Triumph की Tiger 850 लॉन्च, इतने लाख रुपए है कीमत, फिर भी मानी जा रही है सस्ती
Read More:   इन आलिशान गाड़ियों में घूमेगी विरुष्का की लाड़ली, जानिए कौन-कौन सी कार है इस लिस्ट में शामिल

बहरहाल, ह्युंडई अपनी अपकमिंग 7-सीटर SUV को क्रेटा का नाम दे या न दे, लेकिन ये बात करीब-करीब तय मानी जा रही है कि ये कार पूरी तरह से सेकंड जनरेशन क्रेटा पर ही आधारित होने वाली है। इसलिए लुक्स के मामले में भी ये कार ह्युंडई क्रेटा से ही मिलती-जुलती हो सकती है। संभावना है कि इस कार में क्रेटा जैसे राउंड कॉर्नर्स, स्प्लिट हैडलैंप्स के अलावा कई नए फीचर्स भी मिल सकते हैं जिनमें नए डुअल एग्जहॉस्ट पोर्ट्स, नए एलईडी टेललैंप्स, फ्रेश डिजाइन की केस्केडिंग ग्रिल, नए अलॉय व्हील्स और ऐसे ही कई बदलाव शामिल हैं।

जाहिर तौर पर कार में थर्ड रो सीटिंग बढ़ने की वजह से ह्युंडई की नई 7-सीटर क्रेटा से अधिक लंबी होगी। साथ ही इस कार के केबिन में भी कई अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Read More:   Maruti के लिए 23 तारीख रही बहुत शुभ, बिक्री के टूटे रिकॉर्ड
Read More:   CORONA के बाद लोगों ने जमकर खरीदे वाहन, जनवरी-2021 में ये पांच Cars रहीं टॉप पर

 

Most Popular