Home Car News Maruti-Suzuki ने भारत में बेचने से पहले विदेश भेजी अपनी ये मोस्ट...

Maruti-Suzuki ने भारत में बेचने से पहले विदेश भेजी अपनी ये मोस्ट अवेटेड ऑफ-रोड SUV!

खबर है कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी (Maruti-Suzuki) ने अपनी मोस्ट अवेटिंग ऑफ-रोड एसयूवी जिम्नी (Jimny) का निर्यात (Export) शुरु कर दिया है। जानकारी ये भी है कि मारुति-सुज़की (Maruti-Suzuki) 1,200 से 1,500 यूनिट जिम्नी कारों का उत्पादन हर महीने कर रही है। लेकिन इन सभी को फिलहाल भारत से बाहर इंटरनेशनल मार्केट्स (International markets) में भेजा जा रहा है। संभावना है कि भारतीय बाजार में इस कार को जुलाई 2022 में लॉन्च किया जाएगा।

JIMNY | AUTOMOBILE | Global Suzuki

इससे पहले मारुति-सुज़ुकी (Maruti-Suzuki) जिम्नी (Jimny) ऑटो एक्सपो- 2020 में भी आकर्षण का प्रमुख केंद्र रही थी। सूत्रों के मुताबिक 2019 में ‘वर्ल्ड अर्बन कार ऑफ दी इयर’ का अवॉर्ड जीत चुकी जिम्नी को मारुति भारत में अपनी लीजेंड SUV रह चुकी जिप्सी के नाम से ही लॉन्च करने का मन बना रही है। वहीं, कुछ जानकारों के मुताबिक मारुति जिम्नी (Jimny) को भारत में इसके असली नाम से ही उतारेगी।

Read More:   Maruti के लिए 23 तारीख रही बहुत शुभ, बिक्री के टूटे रिकॉर्ड
Read More:   Maruti के लिए 23 तारीख रही बहुत शुभ, बिक्री के टूटे रिकॉर्ड

जिम्नी (Jimny) को आकर्षक बॉक्सी लुक के साथ मारुति-सुज़ुकी (Maruti-Suzuki) ने पुराने दौर वाला लुक दिया है। कंपनी इस दमदार गाड़ी में 5-स्टार ग्रिल के साथ सर्कुलर हैडलैंप्स दिए हैं जिनके साथ यह मिनी जी-क्लास (G-Class) जैसी नजर आती है. कंपनी ने कार में फॉगलैंप से लैस बंपर लगाया है जिससे बोनट एक बिल्कुल नए अंदाज में नजर आता है। जिप्सी की तरह कंपनी ने जिम्नी में भी टू-डोर डिजाइन को ही प्राथमिकता दी है. कार के व्हील आर्क्स, साइड स्कर्ट्स के साथ लगा 5-स्पॉक ब्लैक अलॉय व्हील्स और बॉक्सी ओवीआरएम इस दिखने में और ज्यादा भारी बनाते हैं।

ख़बरों के मुताबिक मारुति जिम्नी/जिप्सी को भारत में कंपनी की प्रीमियम फ्लैगशिप नेक्सा के तहत बेचेगी। कीमतों के लिहाज से इसकी कीमत विटारा ब्रेज़ा से ज़्यादा लेकिन कंपनी की प्रीमियम एमपीवी एक्सएल-6 के मुकाबले कम रह सकती है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो भारत में इस कार का मुकाबला महिंद्रा थार से हो सकता है।

Most Popular