Home Car News Mercedes-Benz की C-Class की तस्वीरें हुई लीक, देखिए कैसी है कार

Mercedes-Benz की C-Class की तस्वीरें हुई लीक, देखिए कैसी है कार

जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सिडीज (Mercedes) ने अपनी शानदार सेडान कार C-Class के नए अवतार से पर्दा हटा दिया है। मर्सिडीज की ये अपकमिंग कार, डिजाइन से लेकर केबिन तक कंपनी की ही सेडान S-Class से प्रभावित दिखती है। इसलिए इस कार को बेबी S-Class भी कहा जा रहा है।

Mercedes ने C-Class के लुक को स्पोर्टी और स्टाइलिश बनाने के लिए इसके फ्रंट में बड़ी और बिल्कुल नई डिजाइन की रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है। कार के फ्रंट में आपको स्लिम हैडलैंप्स दिए गए हैं जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। वहीं आकर्षक होरिजेंटल टेललाइट्स की मदद से इस कार रियर लुक भी बेहतरीन नजर आता है। संभावना ये भी जताई जा रही है कि सी-क्लास (C-Class) के पुराने मॉडल के मुकाबले सी-क्लास (C-Class) पूरी तरह बदल दी जाएगी। नई सी-क्लास (C-Class) के केबिन में मौजूद नई डिजाइन का डैशबोर्ड और उस पर लगा नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है प्रमुखता से शामिल है।

Read More:   Toyota War: दो देशों के बीच हुए युद्ध का नाम इस कार कंपनी के नाम पर क्यों पड़ गया?
Read More:   Ford की गाड़ियों की कीमत में इजाफा, जानिए कौनसी Car हुई कितनी महंगी

परफॉर्मेंस के लिहाज से नई सी-क्लास (C-Class) सेडान के बोनट हुड के नीचे 2.0-लीटर क्षमता का चार-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है, इसके अलावा नई कार को माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है। हाइब्रिड सिस्टम में इंजन के साथ बैटरी भी दी जाती है, जो इंजन के साथ मिलकर कार को पॉवर देती है। इससे कार के पिकअप और परफॉर्मेंस में तो सुधार आता ही है, साथ ही गाड़ी की माइलेज भी सुधरती है। संभावना है कि यह मॉडल 2022 में भारतीय बाजार में उतारी जा सकती है। इस साल हमें मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) की तरफ से ए-क्लास लिमोजिन के देश में लॉन्च होने का इंतज़ार है.

Most Popular