Home Car News Nissan Magnite: देश की सबसे किफायती कॉम्पैक एसयूवी ने बाजार में मचाई...

Nissan Magnite: देश की सबसे किफायती कॉम्पैक एसयूवी ने बाजार में मचाई धूम, चल रही है इतनी वेटिंग

लॉन्च होने के पहले ही महीने में निसान (Nissan) मोटर्स की सबकॉम्पैक एसयूवी मैग्नाइट (Magnite) ने ऑटोमार्केट में धूम मचा दी है। कंपनी ने मैग्नाइट (Magnite) को बीती 2 दिसंबर को बाजार में उतारा था। तब से अब तक निसान की इस पेशकश को 38,200 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इस जबरदस्त बुकिंग के चलते अलग-अलग शहरों में निसान मैग्नाइट का वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंच गया है। निसान के प्रतिनिधियों के मुताबिक वेटिंग पीरियड ग्राहक द्वारा पसंद किए गए रंग और वेरिएंट पर निर्भर करता है। गौरतलब है कि मैग्नाइट के 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और डुअल टोन कलर वाले वेरिएंट्स की मांग बाजार में सबसे ज्यादा है।

Read More:   सिंगल चार्ज में बचाएगी 5 लीटर पेट्रोल, हीरो के इस स्कूटर की बढ़ गई मांग, जानें खूबियां

मैग्नाइट की इस उपलब्धि पर निसान (Nissan) मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि “ग्राहकों ने इस कार की रिकॉर्ड बुकिंग के साथ अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है इसे देखते हुए हमने कार की विशेष इंट्रोडक्ट्री कीमतों को यथावत रखने का फैसला लिया है।” साथ ही श्रीवास्तव ने यह भी कहा है कि इस कार को जल्द ही इंडोनेशिया और साउथ अफ्रीका भी भेजा जाएगा।

Read More:   MG Hector: इस कार ने पार किया 50 हजार यूनिट का आंकड़ा, जानें क्या है सबसे दिलचस्प बात

ये भी पढ़िए: जानिए कितनी सेफ है भारत की सबसे किफायती SUV, खतरनाक क्रैश का वीडियो उड़ा देगा होश

निसान का दावा है कि मैग्नाइट (Magnite) देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है। नए साल के मौके पर ग्राहकों को बड़ी सौगात देते हुए जापानी कार निर्माता कंपनी ने घोषणा की है कि मैग्नाइट (Magnite) के बेस वेरिएंट को छोड़कर एसयूवी के बाकी किसी भी वेरिएंट की कीमतों को नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि कंपनी ने मैग्नाइट के बेस वेरिएंट MT XE की कीमत में 50,000 तक का इजाफा कर दिया है। इस तरह मैग्नाइट के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत 5.49 लाख रुपए एक्स शोरूम से लेकर 9.59 लाख रुपए एक्सशोरूम तक जाती है।

Read More:   Skoda ने जारी किया इस अपकमिंग एसयूवी का स्कैच, संस्कृत में रखा है नाम, जानें क्या है मतलब
Read More:   Toyota War: दो देशों के बीच हुए युद्ध का नाम इस कार कंपनी के नाम पर क्यों पड़ गया?

हाल ही में एसियन एनकैप ने मेड इन इंडिया निसान मैग्नाईट का क्रैश टेस्ट किया था जिसकी पूरी रिपोर्ट व वीडियो जारी कर दिया गया है। इस एसयूवी को एडल्ट सेफ्टी के लिए 39.02 पॉइंट व चाइल्ड सेफ्टी के लिए 16.31 पॉइंट मिले हैं।

Most Popular