Home Car News Tata Safari : डेब्यू से पहले टाटा सफारी का ऑफिशियल टीजर जारी,...

Tata Safari : डेब्यू से पहले टाटा सफारी का ऑफिशियल टीजर जारी, जानिए कितनी बदल गई है SUV

टाटा मोटर्स (Tata motors) ने कुछ समय पहले ही इस बात की घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपनी लीजेंड SUV सफारी (Safari) को बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। अब कंपनी की तरफ से नई 7-सीटर फ्लैगशिप एसयूवी (Flagship SUV) सफारी (Safari) का ऑफिशियल टीजर (Official teaser) जारी किया है। सोशल मीडिया पर जारी किए गए इस टीजर में कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नई सफारी (Safari) को इसी महीने बाजार में उतारने जा रही है। इस के मद्देनजर उम्मीद जताई सकती है कि सफारी-2021 की बुकिंग जल्द ही शुरु कर दी जाएगी। टाटा मोटर्स का जो टीजर सामने आया है उसमें पता चलता है कि इस कार की फ्रंट ग्रिल बाजार में मौजूद कंपनी की ही दूसरी एसयूवी हैरियर (Harrier) से थोड़ा अलग है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tata Safari (@tatasafariofficial)

Read More:   सर्विसमैन ने ठोक दी मशहूर खिलाड़ी की 2.65 करोड़ की फेरारी, फिर जो हुआ वो किसी ने सोचा नहीं होगा

टाटा मोटर्स ने सफारी की पहली झलक ग्रेविटास कोडनेम के साथ ऑटो एक्सपो-2019 के दौरान पेश की थी। जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स ने नई सफारी-2021 को ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर (OMEGARC-ओएमईजीएआरसी) पर तैयार किया है। टाटा मोटर्स की मौजूदा एसयूवी हैरियर को भी इसी प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। बता दें कि टाटा मोटर्स का ये प्लेटफॉर्म कंपनी की ही सहयोगी कंपनी लैंडरोवर (Land Rover) के डी-8 (D-8) प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

Read More:   Mercedes-Benz: मर्सिडीज बेंज की गाड़ियों की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि उतने में कोई फुल साइज SUV आ जाए

इसमें कोई शक नहीं कि टाटा सफारी (Tata Safari) अपने समय में भारतीय कार बाजार की लोकप्रिय एसयूवी (SUV) रह चुकी है। इस देसी एसयूवी की सबसे बड़ी खूबी यही थी कि कीमत में आधी होने के बावजूद ये टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) जैसी विदेशी गाड़ियों को टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ती थी। टाटा ने सफारी को भारत में 1998 में लॉन्च किया था। लेकिन तमाम कारणों के चलते टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने दो दशकों से बाजार में धूम मचा रही सफारी (Safari) की मैन्यूफैक्चरिंग को 2019 में रोकने का फैसला लिया। इस बात से उन ग्राहकों में बड़ी निराशा महसूस की गई थी जो अपेक्षाकृत कम बजट में एक बड़ी गाड़ी का लुत्फ लेना चाहते थे। लेकिन अब ग्राहकों के इस वर्ग इंतजार बहुत जल्द खत्म हो सकता है।

Most Popular