Home Car News Renault India ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाईं, लेकिन सबसे बड़ा झटका...

Renault India ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाईं, लेकिन सबसे बड़ा झटका ये छोटी कार खरीदने वालों को लगा है

Renault India ने भारत में अपनी सभी कारों- डस्टर (Duster), ट्राइबर (Triber) और क्विड (Kwid) के सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी की है। रेनो इंडिया (Renault India) के मुताबिक कार निर्माण से जुड़ी वस्तुओं की लागत में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते उसे ये कदम उठाना पड़ा है।

रेनो के इस फैसले से भारत में उन ग्राहकों को सबसे बड़ा झटका लगा है जो कंपनी की लोकप्रिय और लो-बजट हैचबैक क्विड को खरीदने का मन बना रहे थे। क्योंकि रेनो ने क्विड की कीमतों में अधिकतम 18,500 रुपए तक की वृद्धि की है इस तरह क्विड की नई कीमतें 3,12,800 रुपये से शुरू होकर उसके टॉप-एंड वेरिएंट क्लाइंबर (ओ) एएमटी (Climber (O) AMT) के लिए 5,31,200 रुपये तक जाती हैं।

Read More:   दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk भारत में शुरू करेंगे कारों का उत्पादन, जानिए डिटेल्स

Renault KWID Reviews - (MUST READ) 401 KWID User Reviews
Renault Kwid

यदि रेनो क्विड (Renault Kwid) की परफॉर्मेंस के बारे में बात करें तो इस कार के साथ (Renault Kwid) 999cc क्षमता का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन जोड़ा गया है जो 5500rpm पर 67bhp की पावर और 4,250rpm पर 91Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक तौर पर एएमटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स जोड़ा गया है। जबकि क्विड के बेस वेरिएंट के साथ 800cc इंजन जोड़ा गया है।

Read More:   Renault दे रही है सभी कारों पर बंपर छूट, जानिए कब तक रहेगा Offer

Renault Triber turns out to be a hit, over 10,000 units already delivered -  Auto News
Renault Triber

अब यदि रेनो की एमपीवी ट्राइबर (Renault Triber) की बात करें तो की कार की कीमतों में 16000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है इस तरह ट्राइबर की नई कीमतें 5.20 लाख (एक्सशोरूम) से शुरू होती हैं जो आरएक्सज़ी (RXZ AMT) वैरिएंट के लिए 7.50 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक जाती हैं।

Read More:   किन खूबियों से लैस है Swift-2021, जानें कीमत और कितना है माइलेज

परफॉर्मेंस के लिहाज से ट्राइबर 1.0-लीटर क्षमता के 3 सिलेंडर वाले पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है। ये इंजन 70bhp की शक्ति और 96Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकता है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स जोड़ा है। खबरों की मानें तो रेनो जल्द ही ट्राइबर के साथ एक नए दमदार टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को जोड़ सकती है। ये इंजन 1.0 लीटर क्षमता के साथ 3 सिलेंडर वाला होगा।

Read More:   किन खूबियों से लैस है Swift-2021, जानें कीमत और कितना है माइलेज

अब डस्टर (Renault Duster) एसयूवी पर आते हैं। रेनो ने डस्टर की कीमतों में 28,000 रुपए तक बढ़ा दी हैं. इस तरह रेनो डस्टर की नई कीमतें 9.57 लाख रुपये (एक्सशोरूम) से शुरू होती हैं और इसके आरएक्सजेड टर्बो एटी (RXZ Turbo) वेरिएंट के लिए 13.87 लाख रुपये (एक्सशोरूम) तक जाती हैं।

Read More:   इंटरनेशनल इलैक्ट्रिक कार कंपनी Tesla भारत में एंट्री के लिए तैयार, जानिए किस राज्य में लगेगा प्लांट

Renault Duster Reviews - (MUST READ) 187 Duster User Reviews
Renault Duster

रेनो (Renault) ने डस्टर (Duster) को 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस किया है जो 5500rpm पर 154bhp की शक्ति और 1600rpm पर 254Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। रेनो (Renault) ने इस इंजन को अपनी अत्याधुनिक तकनीकों जैसे- गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन (GDI) और D-VVT से लैस किया है जो ईंधन की खपत को कम कर के दम को बढ़ाता है।

Most Popular