Home Car News Tata Altroz: टाटा अल्ट्रोज़ के दमदार वेरिएंट की झलक दिखी, लोग हुए...

Tata Altroz: टाटा अल्ट्रोज़ के दमदार वेरिएंट की झलक दिखी, लोग हुए दीवाने

बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही टाटा मोटर्स (TATA MOTORS) की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ (ALTROZ) का दमदार वर्जन नजर आया है। टाटा मोटर्स (TATA MOTORS) ने अल्ट्रोज़ (ALTROZ) को जनवरी- 2020 में बाजार में उतारा था। तभी से इस कार को जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है। सबकॉम्पैक एसयूवी नेक्सन (NEXON) के बाद अल्ट्रोज़ दूसरी कार है जिसने भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स के डगमाते कदमों को संभालने का काम किया है। अल्ट्रोज़ (ALTROZ) की सफलता और ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स अब इस कार का टर्बो पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च करने वाली है।

गौरतलब है कि अल्ट्रोज़ टर्बो (ALTROZ TURBO) मॉडल के ऑफिशियल डेब्यू से पहले टाटा मोटर्स इस कार का विज्ञापन शूट कर रही है। इसी दौरान कार इस शानदार पेशकश की झलक देखी गई है जो फोटोज की शक्ल में इंटरनेट पर धमाल मचा रही हैं। तस्वीरों में अल्ट्रोज़ का जो वेरिएंट (VARIANT) नजर आ रहा है उसके रियर हिस्से में टर्बो बैजिंग दिखाई दी है जो इस कार के टर्बो मॉडल की पुष्टी करती है। इन तस्वीरों में नई अल्ट्रोज़ टर्बो मरीन ब्लू कलर में बेहद खूबसूरत नजर आ रही है। बैज को छोड़कर अल्ट्रोज़ टर्बो (ALTROZ TURBO) लुक्स के मामले में अपने मौजूदा मॉडल जैसी ही नजर आती है। हालांकि जानकारों का कहना है कि टाटा, अल्ट्रोज़ के एक्सटीरियर में कुछ और मामूली अपडेट्स कर सकती है।

Read More:   Anand mahindra देंगे ऑस्ट्रेलिया सीरीज में कमाल करने वाले खिलाड़ियों को Thar
Read More:   Tata Altroz Turbo: जानिए क्या कमाल कर सकती है टाटा की ये नई पेशकश

kakknfo8

संभावना है कि कंपनी अल्ट्रोज़ के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को कार के मिड और टॉप मॉडल के साथ वैकल्पिक तौर पर उपलब्ध करवाएगी। खबरों के मुताबिक इस कार को पहले दीपावली 2020 के आस-पास लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते ऐसा नहीं हो सका। लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि टाटा अल्ट्रोज़ जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आ सकती है।

खबरों के अनुसार टाटा ने अल्ट्रोज़ टर्बो को नैक्सन वाले 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन से लैस किया है। लेकिन पहले से फाइन ट्यूनिंग के साथ। संभवत: यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 108 बीएचपी पावर और 1,500-5,500 आरपीएम पर 140 एनएम पीक टॉर्क पैदा कर पाएगा। बताया जा रहा है कि इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और जल्द ही अल्ट्रोज़ टर्बो के साथ ऑटोमैटिक डुअल-क्लच ट्रांसमिशन का भी विकल्प देखने को मिल सकता है। यदि नैक्सन की बात करें तो इस कार में लगा 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन 118 बीएचपी ताकत और 170 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Read More:   किन खूबियों से लैस है Swift-2021, जानें कीमत और कितना है माइलेज
Read More:   Video: 5 लाख रुपए में कार मार्केट में धमाका करने वाली निसान मैग्नाइट को खरीदना कितना है फायदे का सौदा, पढ़ें रिव्यू

यदि अल्ट्रोज़ के मौजूदा मॉडल की बात करें तो इस कार के साथ फिलहाल 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन आता है जो 85 बीएचपी के साथ 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। टाटा अल्ट्रोज की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.44 लाख है जो रु 7.89 लाख रुपए तक जाती है। वहीं अनुमान है कि अल्ट्रोज़ टर्बो पेट्रोल की एक्सशोरूम कीमत रु 7.99 लाख से रु 8.75 लाख तक जा सकती है।

Most Popular