Home Car News Tata ने आधिकारिक तौर पर नई Safari से पर्दा हटाया, देखिए...

Tata ने आधिकारिक तौर पर नई Safari से पर्दा हटाया, देखिए कैसी है कार

टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी नई सफारी (Safari) से आधिकारिक तौर पर पर्दा हटा दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह नई सफारी (Safari) को जनवरी अंत तक लॉन्च कर देगी। इस मौके पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) के सीईओ और एमडी, ग्वेंटर बश्चैक ने कहा कि, “भारतीय ग्राहकों की चहेती सफारी, हमारी सबसे महंगी SUV होगी। सफारी ही वो कार है जिसने भारत में SUV का दौर शुरू किया है और अब इसे नए अवतार में पेश किया जाने वाला है। हमें विश्वास है कि ये गाड़ी अपने नाम को नए मुकाम पर लेकर जाने वाली है। नई सफारी उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है जो परिवार और अलग-अलग तरह का जीवन जीने वाले लोगों के साथ सफर करना चाहते हैं। चाहे कोई काम से जाने चाहे या फन के लिए, नई सफारी सभी के लिए परफेक्ट है। हमने इस कार की गुणवत्ता को बेहतरीन बनाए रखने की हरसंभव कोशिश की है।”

Read More:   क्या कुछ मिलेगा Tata की नई SUV में, बिल्कुल बदल गई है Safari
Read More:   नई Tata Safari हुई लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

Image

टाटा ने सफारी (Safari) को एच7एक्स कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसके पहले प्रोटोटाइप को बजार्ड नाम से 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था। इसके बाद इस एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो में ग्राविटास (Gravitas) नाम से पेश किया गया। ओमेगा प्लैटफॉर्म पर आधारित नई सफारी के अधिकतर पार्ट्स कंपनी की ही एसयूवी हैरियर (Harrier) से ही लिए गए हैं। लेकिन डायमेंशन के मुकाबले में नई सफारी हैरियर से 70 मिमी लंबी है, वहीं इसका व्हीलबेस और ट्रैक हैरियर जितना ही रखा गया है।

Image

नई सफारी को दमदार लुक देने के लिए टाटा ने इस कार के फ्रंट में बड़े आकार की क्रोम फिनिया वाली ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस, डुअल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्क और पुरानी सफारी की याद में उससे मिलती-जुलती छत दी गई है। SUV के रियर पार्ट में सिग्नेचर पैटर्न की रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स, स्किड प्लेट और टेलगेट पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है। SUV के साथ रूफरेल्स दी गई हैं जिनपर सफारी लिखा हुआ है। नई सफारी के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी मिलती है।

Read More:   इन आलिशान गाड़ियों में घूमेगी विरुष्का की लाड़ली, जानिए कौन-कौन सी कार है इस लिस्ट में शामिल
Read More:   Tata Safari 2021- नई टाटा सफारी की बुकिंग शुरू, इतने में कर सकते हैं बुक, जानिए कब जारी होगी कीमत

Image

2021 टाटा सफारी (Safari) के केबिन की बात करें तो यहां आपको ऑएस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम के साथ डैशबोर्ड पर ऐश वुड फिनिश दिया गया है। टाटा की ये नई SUV 7-सीटर होगी जिसे बेहतरीन किस्म के मटेरियल के साथ लग्जरी अंदाज में पेश किया जाएगा।अनुमान है कि नई सफारी सेमी-डिजिटल कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदर सीट्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी कई खूबियों से लैस है।

Most Popular