Home Car News Nissan Magnite: देश की सबसे सस्ती SUV ने मचाया धमाल, चार हफ्तों...

Nissan Magnite: देश की सबसे सस्ती SUV ने मचाया धमाल, चार हफ्तों में बंपर बुकिंग!

लॉन्च होने के पहले ही महीने में निसान (Nissan) मोटर्स की सबकॉम्पैक एसयूवी मैग्नाइट (Magnite) ने ऑटोमार्केट में धूम मचा दी है। कंपनी ने मैग्नाइट (Magnite) को बीती 2 दिसंबर को बाजार में उतारा था। तब से अब तक निसान की इस पेशकश को 38,200 बुकिंग मिल चुकी हैं। निसान का दावा है कि मैग्नाइट (Magnite) देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है। नए साल के मौके पर ग्राहकों को बड़ी सौगात देते हुए जापानी कार निर्माता कंपनी ने घोषणा की है कि मैग्नाइट (Magnite) के बेस वेरिएंट को छोड़कर एसयूवी के बाकी किसी भी वेरिएंट की कीमतों को नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि कंपनी ने मैग्नाइट के बेस वेरिएंट MT XE की कीमत में 50,000 तक का इजाफा कर दिया है। इस तरह मैग्नाइट के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत 5.49 लाख रुपए एक्स शोरूम से लेकर 9.59 लाख रुपए एक्सशोरूम तक जाती है।

Read More:   दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कंपनी की गाड़ियों में आई ये खराबी, ग्राहकों की जान को खतरा, सरकार नाराज
Read More:   जानिए कितनी सेफ है भारत की सबसे किफायती SUV, खतरनाक क्रैश का वीडियो उड़ा देगा होश

मैग्नाइट की इस उपलब्धि पर निसान (Nissan) मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि “ग्राहकों ने इस कार की रिकॉर्ड बुकिंग के साथ अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है इसे देखते हुए हमने कार की विशेष इंट्रोडक्ट्री कीमतों को यथावत रखने का फैसला लिया है।” साथ ही श्रीवास्तव ने यह भी कहा है कि इस कार को जल्द ही इंडोनेशिया और साउथ अफ्रीका भी भेजा जाएगा।

Image

इस घोषणा के समय निसान (Nissan) ने इस बात पर खासा जोर दिया है कि बाजार में मैग्नाइट की मांग लगातार बढ़ती जा रही है जिसके मद्देनजर कंपनी ने 5,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को इस कार के मैनुफैक्चरिंग प्रोग्राम में जोड़ने का निर्णय लिया है ताकि कार के मौजूदा वेटिंग पीरियड को तीन महीने तक कम किया जा सके। ऑटोविश्लेषकों का मानना है कि देश में सबकॉम्पैक एसयूवी सेगमेंट की लगातार बढ़ती जा रही मांग के बीच में मैग्नाइट निसान (Nissan) मोटर्स के लिए बड़ी राहत साबित हो सकती है।

Read More:   भारत में कोई भी कार खरीदने से पहले ये क्रैश टेस्ट रेटिंग देखना सबसे जरूरी क्यों है?

निसान (Nissan) मैग्नाइट में मिलने वाली खूबियों की बात करें तो इस कार को 1.0 लीटर क्षमता के पेट्रोल इंजन से लैस किया है जिसका भारतीय बाज़ार में टर्बोचार्ज्ड वर्ज़न भी उतारा गया है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल और विकल्प के तौर पर X-TRONIC CVT गियरबॉक्स जोड़ा है। साथ ही 38,000 रुपए अतिरिक्त चुकाकर कार के साथ वैकल्पिक टेक पैक भी जोड़ा जा सकता है जिसके तहत एमबिएंट लाइट, प्रीमियम म्यूजिक सिस्टम, वायरलैस फोन चार्जिंग के अलावा सिंगल और डुअल टोन कलर ऑप्शन जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते हैं। सुरक्षा के लिहाज से भी निसान की ये नई पेशकश किसी से कमतर नज़र नहीं आती। हाल ही में मैग्नाइट ने ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में पांच में से चार स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

Most Popular