Home Car News Mercedes-Benz: मर्सिडीज बेंज की गाड़ियों की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि...

Mercedes-Benz: मर्सिडीज बेंज की गाड़ियों की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि उतने में कोई फुल साइज SUV आ जाए

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने अपने मॉडल लाइन-अप की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। मर्सिडीज (Mercedes) ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि कच्चे माल की लगातार बढ़ती हुई कीमतों को देखते हुए उसे अपनी कारों के दामों में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी करनी पड़ी है। इस बढ़ोतरी को आप इससे समझ सकते हैं कि अब से मर्सिडीज की सी-क्लास (C-Class) के लिए ग्राहकों को दो लाख रुपए और एएमजी जीटी 63एस 4 डोर कूपे ( AMG GT 63S 4 Door Coupe) के लिए 15 लाख रुपए तक ज्यादा देने पड़ेंगे।

यानी मर्सिडीज (Mercedes) की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं जितने में आप कोई छोटी फैमिली कार से लेकर महिंद्रा स्कॉर्पियो, टाटा हैरियर और ह्युंडई क्रेटा जैसी तमाम फुल साइज एसयूवी खरीद सकते हैं। मर्सिडीज की ये बढ़ी हुई कीमतें 15 जनवरी 2021 से लागू कर दी जाएंगी।

Read More:   Maruti Suzuki दे रही है कारों पर बड़ी छूट, जानिए कौन सी गाड़ी लेना है फायदे का सौदा
Read More:   MG motor ने लॉन्च की बिल्कुल नई Hector, जानें क्या हैं खूबियां और कितनी है कीमत

इस बीच बाजार में मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) की जीएलई (GLE) और जीएलएस एसयूवी (GLS SUVs) की मांग में अच्छी-खासी बढ़त देखने को मिली है। वहीं कंपनी की सी-क्लास (C-Class), ई-क्लास (E-Class) और जीएलसी (GLC) के भी कुछ वेरिएंट पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है।

2018 Mercedes-Benz C-Class facelift launched in India at Rs 40 Lakh
मर्सिडीज सी क्लास

इस समय भारतीय बाजार में मर्सिडीज बेंज के कुल 15 मॉडल बेचे जा रहे हैं जिनमें से दस कारें बिल्कुल नई हैं। इनमें से सी-क्लास सबसे ज्यादा पॉप्युलर सेडान है, वहीं सबसे ज्यादा लोकप्रिय एसयूवी SUV मर्सिडीज बेंज जीएलएस है। (Mercedes-Benz GLS)  यदि भारतीय बाजार में मर्सिडीज-बेंज कारों की कीमतों की बात करें तो भारत में मर्सिडीज की सबसे सस्ती कार सी-क्लास लाइनअप की कीमत 41.31 लाख रुपए (जीएसटी के साथ एक्सशोरूम) से शुरु होती है। वहीं मर्सिडीज की भारत में सबसे मंहगी कार एएमजी जीटी 4-डोर कूपे टॉप वेरिएंट (AMG GT 4-Door Coupe) के दाम 2.42 करोड़ रुपए (जीएसटी के साथ एक्सशोरूम) तक जाती है।

Read More:   यदि खरीदना चाहते हैं सबसे ज्यादा Resale Value वाली कार, तो ये खबर है आप के काम की
Read More:   Maruti Suzuki दे रही है कारों पर बड़ी छूट, जानिए कौन सी गाड़ी लेना है फायदे का सौदा

The new Mercedes-Benz GLS.
मर्सिडीज बेंज जीएलएस

भारत में मर्सिडीज-बेंज की अपकमिंग कारों की बात करें तो इनमें ए-क्लास सेडान (A-Class Sedan), जीएलए 2020 (GLA 2020), ई-क्लास 2020 (E-Class 2020),  एस-क्लास 2021 (S-Class 2021), सीएलए 2020 (CLA 2020) और जीएलबी (GLB) प्रमुख हैं।

Most Popular