Home Car News Video: नए रूप और नए नाम के साथ टाटा सफारी धमाका...

Video: नए रूप और नए नाम के साथ टाटा सफारी धमाका करने के लिए एक बार फिर तैयार, देखें वीडियो

इसमें कोई शक नहीं कि टाटा सफारी (Tata Safari) अपने समय में भारतीय कार बाजार की लोकप्रिय एसयूवी (SUV) रह चुकी है। इस देसी एसयूवी की सबसे बड़ी खूबी यही थी कि कीमत में आधी होने के बावजूद ये टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) जैसी विदेशी गाड़ियों को टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ती थी। टाटा ने सफारी को भारत में 1998 में लॉन्च किया था। लेकिन तमाम कारणों के चलते टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने दो दशकों से बाजार में धूम मचा रही सफारी (Safari) की मैन्यूफैक्चरिंग को 2019 में रोकने का फैसला लिया। इस बात से उन ग्राहकों में बड़ी निराशा महसूस की गई थी जो अपेक्षाकृत कम बजट में एक बड़ी गाड़ी का लुत्फ लेना चाहते थे। ऐसे में ये खबर ग्राहकों के इस वर्ग को बड़ी राहत दे सकती है।

Read More:   Tata Altroz का पॉवरफुल वेरिएंट हुआ Unveil, जानिए कितनी बदल गई है कार

टाटा मोटर्स ने इस बात का खुलासा किया है कि वह सफारी को दोबारा बाजार में पेश करने जा रही है। जानकारी के अनुसार टाटा अपनी फ्लैगशिप एसयूवी ग्रैविटास को ही नई सफारी के तौर पर बाजार में उतारने वाली है। इस मौके पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट शैलेष चंद्रा ने बयान दिया कि भारतीय बाजार का एसयूवी सेगमेंट से परिचय करवाने वाली कार सफारी ही थी। उन्होंने आगे कहा, “हमें अपनी प्रमुख एसयूवी सफारी को फिर से पेश करने पर गर्व और खुशी हो रही है। टाटा सफारी दो दशक से ज्यादा समय तक भारतीय सड़कों पर सबसे ज्यादा मांग वाली एक प्रतिष्ठित एसयूवी है।”

Read More:   Tata Safari 2021- नई टाटा सफारी की बुकिंग शुरू, इतने में कर सकते हैं बुक, जानिए कब जारी होगी कीमत
Read More:   यदि खरीदना चाहते हैं सबसे ज्यादा Resale Value वाली कार, तो ये खबर है आप के काम की

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स भारतीय बाजार के लिए अपनी नई डिजाइन लैंग्वेज इम्पैक्ट 2.0 पर नई कारों को डिजाइन कर रही है। खास बात ये है कि नई टाटा सफारी (Tata Safari) कंपनी की इसी डिजाइन लैंग्वेज के आधार पर बनी है। इसके अलावा इस कार को ओमेगाआरसी (Omega-RC) आर्किटेक्चर के अंतर्गत इस कार में कई इंजन और 4-व्हील ड्राइव का विकल्प भी दिया जा सकता है। टाटा मोटर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि ग्रेविटास को इस जनवरी से ही शोरूम तक पहुंचाना शुरु कर दिया जाएगा और इसके साथ ही कंपनी इस कार की बुकिंग भी जल्दी शुरु करने वाली है।

Read More:   नई Tata Safari हुई लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां
Read More:   Maruti के लिए 23 तारीख रही बहुत शुभ, बिक्री के टूटे रिकॉर्ड

कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा मोटर्स ग्रेविटास (Gravitas) के साथ हैरियर (Harrier) वाला ही डीजल इंजन लगा सकती है जो 170 बीएचपी पॉवर पैदा करने में सक्षम है। कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ सकती है। जानकारों के मुताबिक टाटा मोटर्स ग्रेविटास की कीमत 15 लाख रुपए से लेकर 20 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक तय कर सकती है।

Most Popular