Home Car News Video: कबाड़ से बना दी वो कार जिसमें बैठने का सपना हर...

Video: कबाड़ से बना दी वो कार जिसमें बैठने का सपना हर कोई देखता है, आप भी देखें वीडियो

ऐसा शायद ही कोई कार लवर (Car lover) होगा जो लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) कंपनी की कार को न चलाना चाहे। लेकिन ये भी सही है कि भारी-भरकम कीमतों के चलते लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) चलाने का अधिकतर लोगों का सपना, सपना ही रह जाता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इस शौक को थोड़ा-बहुत भी पूरा करने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। इनमें से अधिकतर लोग कार मॉडिफिकेशन (Modification) का सहारा लेते हैं। लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें केरल के रहने वाले युवा अनस ने कबाड़ में बनी चीजों से लैंबोर्गिनी (Lamborghini) जैसी दिखने वाली कार बना दी। अरुण स्मोकी नाम के यूट्यूब चैनल पर डाले गए इस वीडियो में कबाड़ के इस्तेमाल से बनी लेम्बोर्गिनी के रेप्लिका (हूबहू मॉडल) को देखा जा सकता है।

Read More:   Tata Altroz का पॉवरफुल वेरिएंट हुआ Unveil, जानिए कितनी बदल गई है कार
Read More:   Ford की गाड़ियों की कीमत में इजाफा, जानिए कौनसी Car हुई कितनी महंगी

इस वीडियो में अनस बताते हैं कि उन्हें बचपन से ही स्पोर्ट कार (Sport car) का शौक था जिसे उन्होंने इस तरह पूरा किया। इस कार को बनाने के लिए अनस ने यूट्यूब पर मौजूद कुछ वीडियोज की भी मदद ली। चूंकि अनस की ये कार पूरी तरह से हैंडमेड (Hand made) है इसलिए इसमें उस तरह की फिनिशिंग तो नजर नहीं आती। लेकिन जिस तरह से उन्होंने इस कार को हर तरह के फीचर से लैस करने की कोशिश की है, उसे देखना रोमांचित करता है। फिर चाहे वो सनरूफ हो या पॉवर विंडो, म्यूजिक सिस्टम, रिवर्स-फ्रंट व्यू कैमरा, स्पीडो मीटर या फिर स्टीअरिंग व्हील के साथ जुड़ा गियरबॉक्स; अनस ने अपनी कार को किसी भी मोर्चे पर कमतर नहीं छोड़ा है। इन सारे फीचर्स को काम में लेने के लिए अनस ने अपनी कार के केबिन में कई सारे स्विच दिए हैं।

Read More:   XUV500: Mahindra लॉन्च कर सकती है इस शानदार SUV का नया अवतार, जानिए खूबियां

अनस बताते हैं कि एक बार फ्रेम बनने के बाद उन्होंने इस कार के अलॉय तैयार किए जिन पर एक पुरानी मारुति के टायरों को लगाया। वहीं इस कार के साथ उन्होंंने हीरो ग्लैमर (125 सीसी) इंजन का इस्तेमाल किया। मजे की बात ये है कि बाइक का इंजन होने के बावजूद उन्होंने इसे कुछ ऐसे ट्यून किया है कि ये किसी स्पोर्ट कार के इंजन की ही तरह साउंड करता है। अनस के इस लेम्बोर्गिनी रेप्लिका की सिटिंग केपेसिटी 2 लोगों की है। लेकिन कार का साइज थोड़ा छोटा होने की वजह से इसमें बैठना और इससे बाहर निकलना थोड़ा सा अखरता है। लेकिन इसके बावजूद इस वीडियो में उनकी लेंबोर्गिनी रेप्लिका को देखना बहुत ही मजेदार लगता है।

Most Popular