Home Car News Volkswagen ने लॉन्च किया Polo और Vento के Turbo मॉडल, जानिए क्या...

Volkswagen ने लॉन्च किया Polo और Vento के Turbo मॉडल, जानिए क्या हैं खूबियां

जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी फ्लैगशिप हैचबैक पोलो (Polo) और सबकॉम्पैक सेडान वेंटो (Vento) के टर्बो एडिशन (Turbo Edition) लॉन्च कर दिए हैं। इनमें से टर्बो एडिशन पोलो की कीमत 6.99 लाख रुपये (एक्सशोरूम) और वेंटो टर्बो एडिशन (Vento Trubo Edition) की कीमत 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है। फॉक्सवैगन ने अपनी डीलरशिप और आधिकारिक वेबसाइट पर इन दोनों कारों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

फॉक्सवैगन पोलो और वेंटो के टर्बो एडिशन को कम्फर्टलाइन (Comfortline) वेरिएंट के तहत पेश किया गया है। दोनों ही कारों में 1.0 लीटर का टर्बो चार्ज्ड स्ट्रैटिफाइड इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। यह इंजन अधिकतम 81 बीएचपी पॉवर और 175 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रदान करता है।

Read More:   Bajaj Pulsar: कम कीमत में नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई पल्सर, जानें खूबियां

फॉक्सवैगन पोलो और वेंटो तुरवो एडिशन को कई अपडेट और नए फीचर्स के साथ लाया गया है। दोनों कारों में ग्लॉसी स्पॉइलर, ओआरवीएम कैप, फेंडर बैज और स्पोर्टी सीट कवर दिया गया है। टर्बो एडिशन पोलो और वेंटो के मौजूदा सभी कलर ऑप्शन में उपलब्ध किये गए हैं।

Read More:   Renault Kiger: 15 फरवरी को लॉन्च होगी रेनो की ये कार, जानें किन गाड़ियों को देगी टक्कर

इस प्रोजेक्ट में फॉक्सवैगन कई ब्रांड्स के तहत कार मॉडलों को लॉन्च करेगी। फॉक्सवैगन पोलो भारत में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक कार है। बता दें कि पोलो हैचबैक भारत में 10 सालों से बेचीं जा रही है।

नेक्स्ट-जनरेशन पोलो कंपनी के नए एमक्यूबी एओ आईएन प्लेटफॉर्म पर बनाई जा रही है। बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने अपनी टाइगन और स्कोडा कुशाक मिड-साइज़ एसयूवी को भी बनाया है।

Read More:   Mercedes-Benz ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, जानें विस्तार में

फॉक्सवैगन इस साल भारत में नए मॉडलों को लॉन्च करने वाली है। अभी हाल ही में फॉक्सवैगन टाइगन को टेस्ट करते देखा गया है। कंपनी ने फॉक्सवैगन टाइगन को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। बता दें कि कंपनी भारत में प्रोजेक्ट 2.0 के तहत नए मॉडलों को लॉन्च करने वाली है।

इस प्रोजेक्ट में फॉक्सवैगन कई ब्रांड्स के तहत कार मॉडलों को लॉन्च करेगी। फॉक्सवैगन पोलो भारत में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक कार है।

Read More:   Bajaj Pulsar: कम कीमत में नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई पल्सर, जानें खूबियां

बता दें कि फॉक्सवैगन ने भारत में जनवरी से अपनी कारों की कीमत के इजाफा कर दिया है। कंपनी ने पोलो और वेंटो की कीमतों में इजाफा किया है। दोनों ही मॉडलों की कीमतें 2.5 प्रतिशत बढ़ाई गई हैं। कंपनी ने बताया कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से कीमत वृद्धि की जा रही है।

Read More:   BMW की इन दो बाइक्स की कीमतें बढ़ीं, इतने में तो मारुति की सबसे बड़ी कार आ जाए!

कंपनी इस साल भारत में कई नए मॉडल लाने की तैयारी में हैं, फॉक्सवैगन ग्रुप के तहत स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट, विजन आईएन, स्कोडा कोडिएक पेट्रोल, फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट, न्यू फॉक्सवैगन वेंटो जैसे नए मॉडल लाये जाने हैं, कंपनी अगली पोर्टफोलियो को बेहतर करने वाली है।

Most Popular